logo

इंडिया गठबंधन : आप ने कहा, दिल्ली में कांग्रेस एक सीट देंगे; जवाब नहीं मिलने पर पार्टी उठायेगी ये कदम

AAP13.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को आप (AAP) सिर्फ एक सीट देगी। इसे लेकर पार्टी ने कहा है कि अगर कांग्रेस की ओर से समय पर इसका जवाब नहीं दिया जाता है, तो इस सीट पर भी वो अपना उम्मीदवार खड़ा कर सकती है। बता दें कि दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं। इनमें से छह पर आप अपने उम्मीदवार खड़ा करना चाहती है। आप ने कांग्रेस को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर कांग्रेस की ओऱ से एक सीट पर सहमति बनती है तो वो यहां से अपने उम्मीदवार को टिकट देगी। आप ने कहा है कि दिल्ली की सभी सीटों पर उसका जनाधार कांग्रेस से अधिक है। गठबंधन धर्म को निभाते हुए हो कांग्रेस को एक सीट देने पर विचार कर रही है। 


क्या कहा आप नेता ने 

इस बात आप के सीनियर नेता संदीप पाठक ने मीडिया को जानकारी दी है। कहा है कि आप दिल्ली की छह सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। कहा, हम कांग्रेस को एक सीट देने पर राजी हैं। उन्होंने आगे कहा, अगर कांग्रेस की ओऱ से समय पर इसका जवाब नहीं मिलता है, तो आप सभी सात सीटों पर लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार खड़ा करेगी। बता दें कि आप ने कांग्रेस को ये प्रस्ताव ऐसे समय में दिया है, जब तृणमूल, रालोद और बसपा पहले ही इंडिया गठबंधन से दूरी बनाते हुए अकेले चुनाव लड़ने का फैसला कर चुके हैं। वहीं, नीतीश कुमार एनडीएम गठनबंधन में शामिल हो चुके हैं औऱ वे बीजेपी के समर्थन से बिहार में सरकार भी बना चुके हैं। 

पंजाब अकेले चुनाव लड़ेगी आप 

गौरतलब है कि पंजाब की सभी 14 लोकसभा सीटों पर आप अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है।  आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 10 फरवरी को ये बात कही है। बता दें कि केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पिछले सप्ताह पंजाब में अलग-अलग स्थानों का दौरा किया। इन स्थानों पर दोनों नेताओं ने कई विकास योजना की शुरुआत की घोषणा की है। साथ ही केजरीवाल और मान जनता से आशीर्वाद के रूप में वोट देने की अपील कर रहे हैं। इस बीच एक जनसभा में केजरीवाल ने एलान किया कि आप के उम्मीदवार सभी 14 लोकसभा सीटों पर दावेदारी पेश करेंगे। बता दें कि पंजाब में लोकसभा की 13 और चंडीगढ़ में एक सीट है।